Join Telegram Click here
Instagram Page Follow now

BSTC में प्रवेश की और सूची जारी, 30 मार्च तक सभी प्रक्रिया पूरी करें छात्र

BSTC 2ND LIST ALLOTMENT 2023 – आवंटित सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद खाली रही सीटों पर शिक्षा विभाग की ओर से एक और प्रवेश सूची जारी कर दी गई है. इसके साथ ही शिक्षा विभाग ने सूची में शामिल विद्यार्थियों से 24 मार्च से 30 मार्च तक प्रवेश से संबंधित सभी प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं. वहीं दूसरी सूची में शामिल विद्यार्थियों को ई-मित्र के माध्यम से ऑनलाइन शुल्क जमा करवाना होगा.

BSTC 2ND LIST ALLOTMENT 2023
BSTC 2ND LIST ALLOTMENT 2023

BSTC में प्रवेश की दूसरी सूची जारी

राजस्थान के 377 BSTC कॉलेजों में सीटों पर प्रवेश होने के बाद खाली रही सीटों पर प्रवेश की दूसरी सूची शिक्षा विभाग की ओर से जारी कर दी गई है. शिक्षा विभाग की ओर से खाली रही 4 हजार 757 सीटों पर सूची जारी की गई है. इसके साथ ही 30 मार्च तक सभी प्रक्रिया पूरी करते हुए विद्यार्थियों को रिपोर्टिंग का समय दिया गया है.

READ ALSO – Reet level 2 Cut off 2023 Subjectwise देखिए लेवल 2 के लिए कट ऑफ विषयवार

शामिल किए गए दो नये कॉलेजों की सीट भी शामिल

राजस्थान में 377 BSTC कॉलेज में 26 हजार 20 सीटें आवंटित रखी गई है. जिनमें से 21 हजार 263 सीटों को आवंटित करने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. आवंटित सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद खाली रही सीटों और पिछले दिनों दो और BSTC कॉलेजों में सीटों पर प्रवेश को लेकर अनुमति के बाद कुल 4 हजार 757 सीटें खाली रही थी. ऐसे में शिक्षा विभाग की ओर 4 हजार 757 सीटों पर प्रवेश की सूची जारी की गई है.

READ ALSO – RPSC 2nd Grade Official Answer Key 2023

निर्धारित समय में पूरी करनी होगी प्रक्रिया

शिक्षा विभाग की ओर से खाली रही सीटों पर प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. समय सारणी के अनुसार अभ्यर्थियों को 24 मार्च से 28 मार्च तक शुल्क राशि 13 हजार 555 रुपये ई-मित्र के माध्यम से ऑनलाइन जमा करवाने होंगे. इसके बाद 25 मार्च स 29 मार्च तक आवंटित संस्थान में ऑनलाइन दस्तावेज भेजने होंगे. वहीं 25 मार्च से 30 मार्च के बीच विद्यार्थियों को संबंधित कॉलेज में रिपोर्टिंग करनी होगी.

Important links

BSTC official siteclick here
join telelgram channelJoin now

Leave a Comment