Reet 2023 Mains Dress code यहाँ से देखिए रीट के लिए ड्रेस कोड

Reet 2023 Mains exam dress code – आप यहाँ से रीट 2023 की मुख्य परीक्षा के लिए ड्रेस कोड देख सकते हैं , आप सभी को मालूम होगा की रीट 2023 के लिए मुख्य परीक्षा के लिए आयोजन 25 फरवरी 2023 से किया जा रहा हैं , Reet mains exam dress code for men, Reet 2023 main exam dress code for female, को यहाँ से देखा जा सकता हैं , Reet 2023 के लिए आपको क्या क्या डॉक्युमेंट्स सेंटर पर लेकर जाना हैं , इसको भी आप इस पोस्ट में देख सकते हैं। Reet mains dress code,

Reet 2023 Main exam dress code by Rsmssb Jaipur

रीट लेवल 1 और रीट लेवल 2 की मुख्य परीक्षा का आयोजन 25 फरवरी 2023 से हो रहा हैं , ये पेपर 2 shifts – Morning Shift और Evening Shift में हो रहा हैं, सुबह की शिफ्ट में हो रहा हैं , Rsmssb board jaipur ने बताया भी हैं , इस बार Reet dress code 2023 के लिए पूरा पूरा ध्यान रखा जाए, और परीक्षार्थी एस नहीं करता हैं तो उसे परीक्षा से वांछित भी किया जा सकेगा । परीक्षा के समय आपके साथ एस न हो , इसके लिए आपको Reet dress code 2023 for boys, Reet 2023 mains exam dress code for girls के लिए आपको अलग से पोस्ट बनाकर बताया जा रहा हैं ,

Read also – REET Mains 2023 Exam Center List – Check Center Code Here – यहाँ से देखिए परीक्षा सेंटर का कोड

कुछ बातें एसी हैं जिनका आपको ध्यान रखना हैं , जैसे की

  1. परीक्षा के केंद्र पर आपको लगभग 2 घंटे पहले पहुच जाना हैं , ताकि प्रवेश के समय किसी भी दिक्कत का सामना न करना पड़े , और सेंटर पर जो भी दिशा निर्देश दिए जा रहें हैं , उनको भी समझने में आसानी रहें,
  2. कोविड अभी पूरी रूप से खतम नहीं हुआ हैं , इसलिए अभ्यर्थियों से ये कहा जा रहा हैं की वो मास्क भी जरूर पहन कर आयें, लेकिन कुछ सेंटर पर एस जरूरी भी नहीं हैं , लेकिन फिर भी प्रवेश पत्र पर लिखे हुए Guidelines के हिसाब से तो ये कहा जा सकता हैं की Mask पहन कर जरूर जाना चाहिए।
  3. परीक्षा में अनुचित साधनों की रोकथाम से बचने के लिए आपको एस कोई भी चीज परीक्षा सेंटर पर नहीं लेकर जानी हैं जिससे की आपको ही असुविधा हो, जैसे यदि लड़कों की बात करें तो आप गले में ताबीज , कोई भी कंडे डोरे बांधकर नहीं आना हैं , और लड़कियों को अपनी साधा वेशभूषा में ही आना हैं, कोई कीमती आभूषण को आप घर पर छोड़ कर आए , क्योंकि एस जरूरी तो नहीं हैं की जहां आपको सेंटर मिले वहाँ पर एसी कोई सुविधा हो, जिससे आपके समान की हिफाजत हो सके ।

इसके अलावा भी कुछ बातें एसी हैं, जिसके लिए Boys और Girls दोनों के लिए अलग अलग मायने होते हैं , इसलिए आप नीचे दिए गए लिंक में Rsmssb new dress code for reet boys and girls 2023 दोनों के लिए अलग अलग देख पाएंगे। नीचे दी गई सभी बातों को ध्यान से जरूर पढिए।

Reet 2023 Mains exam dress code Boys

  1. सबसे पहले यदि आप समय से पहले ही सेंटर पर पहुचने की कोशिश करें और बस में फ्री यात्रा करने के लिए Reet admit card prinout अपने पास सुरक्षित रखें ।
  2. आपके पास Admit card, Original ID और अपने पास नवीनतम photo होने चाहिए जो की passport साइज़ के होने चाहिए, और ये फोटो रंगीन हो ।
  3. आपको पारदर्शी पेन भी अपने साथ लेकर जाना हैं ,
  4. आपको कोई घड़ी , मोबाईल, पर्स , कोई पेंसिल भी नहीं लेकर जानी हैं , क्योंकि अक्सर देखा गया की कई बच्चे पेंसिल भी लेकर जाते हैं , तो आपकी पेंसिल सेंटर के बाहर ही फेंक दी जाएगी ।
  5. अगर आप बस या रेल में यात्रा के दौरान आपको इनकी छत पर बेठकर नहीं जाना हैं, क्योंकि एक पेपर के लिए अपनी जान जोखिम में डालना समझदारी की बात नहीं होगी ।
  6. लड़के अपनी वेशभूषा को सिम्पल बनाने की कोशिश करें और अपने हठ में अंगूठी पहनकर नहीं आए, और आपको आस्तीन की टी शर्ट , पैंट, एवं हवाई चप्पल पहनकर आपको आना हैं , आपको परीक्षा में कोई भी धातु की चीज पहन कर नहीं आणि हैं ।

Reet 2023 Mains exam dress code girls/female

Reet dress code for female 2023 mains exam – रीट लेवल 1 और रीट लेवल 2 के लिए यदि आप लड़की हैं तो आपको नीचे दी गई बातों का विशेष रूप से ध्यान रखना हैं ,

  1. आपको लाख की चूड़ियाँ , किसी भी प्रकार के जेवरात , फेनसी चूड़ियाँ , कान की बाली , और किसी भी तरह का ब्रासलेट नहीं पहनकर आना हैं ,
  2. महिला अभ्यर्थियों द्वारा सलवार सूट या साड़ी, आधी आस्तीन का कुर्ता/ ब्लाउस , हवाई चप्पल, एवं बालों में सिम्पल रबर बैंड का उपयोग करके परीक्षा केंद्र पर आना होगा।
  3. महिला अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र और अपने साथ सभी जरूरी बातों का जरूर ध्यान रखें , अपना इग्ज़ैम सेंटर को पहले से देख लें और नजदीकी Room पर अपने लिए कोई जगह जरूर देख लें, और पैनिक न हो ,

Read also – REET 3rd Grade Mains Exam Paper Leak News : इस बार क्या फिर से हो जाएगा पेपर लीक?

Important links

Reet 2023 Main exam Center List DistrictwiseDownload now
Reet 2023 Main exam admit cardDownload Now
Join telegram channel nowJoin Now